नई दिल्ली. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएसआईएस) का नेटवर्क पूरी दुनिया में फैलता जा रहा है. इसका प्रभाव भारत में भी देखा जा रहा है. हाल ही में इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल बगदादी के एक सोशल मीडिया इंजीनियर सिराजुद्दीन को एटीएस ने जयपुर में गिरफ्तार किया है. सिराजुद्दीन बगदादी की वेबसाइट पर अपडेट का काम करता था.
 
वह इंटरनेट के जरिए आईएसआईएस से संपर्क में रहता था और देश-विदेश में उसके अच्छे खासे संबंध थे. वह कर्नाटक के गुलबर्ग का निवासी है जो कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन कंपनी में काम करता है.
 
इंडिया न्यूज के मैनेजिंग एडिटर राणा यशवंत ने आईएस पर एक रिपोर्ट पेश करते हुए बताया कि सिराजुद्दीन इकलौता नहीं है, जो देश में आईएस का नेटवर्क फैला रहा है. कुछ दिनों पहले ऐसे ही एक भारतीय की गिरफ्तारी सूडान में हुई जो चेन्नई का रहने वाला है.
 
इतना ही नहीं गृहमंत्रालय की एक रिपोर्ट के मुताबिक 23 भारतीय आईएस में शामिल हो चुके हैं जिनमें 6 भारतीय इराक और सीरिया मारे भी जा चुके हैं. 
 
वीडियो पर क्लिक करके देखिए राणा यशवंत के साथ अर्ध सत्य: 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App