नई दिल्ली. Amazon Quiz today, 6 March 2019: ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन एक फिर आकर्षक क्विज अपने यूजर्स के लिए लेकर आई है. अमेजन द्वारा कुछ प्रश्नों के सही जवाब देने पर यूजर्स को आकर्षक गिफ्ट मिलेगा. आज अमेजन ने क्विज़ के लिए कंपनी ने नवीनतम हैंडसेट रेडमी नोट 5 प्रो को पुरस्कार के रूप में रखा है. अमेजन के लाखों यूजर्स में से सही प्रश्न का जवाब देने वाले भाग्यशाली विजेताओं को कंपनी द्वारा नवीनतम डिवाइस और पुरस्कार सेट मिलेगा.

स्मार्ट अमेजन उपयोगकर्ता जो सभी 5 सवालों के सही उत्तर देंगे, उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और विजेताओं को एक कम्प्यूटराइज लकी ड्रॉ कूपन दिया जाएगा. आज का अमेजन क्विज जीतने वाले भाग्यशाली विजेता को रेडमी नोट 5 प्रो मिलेगा और पुरस्कार उन्हें 30 मार्च 2019 से पहले दिया जाएगा.

उन सभी के लिए जो पहली बार अमेजन क्विज़ में हिस्सा ले रहे हैं भाग लेने और अपनी किस्मत आज़माने के इन स्टेप को फॉलों करें. अमेजन की तरफ से आयोजित की जानें वाली इस क्विज में वहीं यूजर्स भाग ले पाएंगे जिनके मोबाइल फोन में अमेजन एप इंस्टॉल होगा. अमेजन की तरफ से क्विज का आयोजन 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा. जिन यूजर्स के पास अमेजन एप नहीं हैं वो गूगल प्ले स्टोर से अमेजन एप इंस्टॉल कर लें.

Amazon Quiz today, 6 March 2019: आज के सवाल और जवाब इस प्रकार हैं-

1. प्रश्न 1: एक सुशी एक जापानी व्यंजन है, जिसे पारंपरिक रूप से …… में लपेटा जाता है?
उत्तर- खाद्य समुद्री शैवाल
2- प्रश्न 2: एक जंगम दावत किसकी आत्मकथा है?
उत्तर: अर्नेस्ट हेमिंग्वे
3- प्रश्न 3: चार्ल्स डिकेंस का उपन्यास टेल ऑफ सीटीज किस ऐतिहासिक घटना से प्रेरित है ? उत्तर: फ्रांसीसी क्रांति
प्रश्न 4: जॉर्ज एलियट किस लेखक का कलम नाम था?
उत्तर: मैरी एन इवांस
प्रश्न 5: हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 500 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज कौन बने?
उत्तर: क्रिस गेल

Bihar Govt DA Hike: बिहार सरकार ने कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने को मंजूरी

Samsung Galaxy S10 Series Launch: सैमसंग के गैलेक्सी एस10, एस10+ और एस10ई आज भारत में लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App