नई दिल्ली. Amazon Quiz Today, 1 March 2019, ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन अपने यूजर्स के लिए आज शुक्रवार 1 मार्च को अमेजन क्विज कॉन्टेस्ट में 10 हजार रुपये जीतने का शानदार मौका लेकर आया है. ये शानदार इनाम उन यूजर्स को मिलेगा जो अमेजन क्विज कॉन्टेस्ट के 5 आसान सवालों का सही जवाब देंगे. हालांकि इस इनाम को जीतने के लिए यूजर्स को इस कॉन्टेस्ट में रजिस्टर्ड करना होगा इसके बाद अमेजॉन के रजिस्टर्ड यूजर्स ही इस कॉन्टेस्ट में भाग ले सकते हैं. ये क्विज जीतने के लिए यूजर्स को डाउनलोड करना होगा अमजेन का शॉपिंग ऐप और जिसके बाद यूजर्स को देना होगा पांच सवालों का जवाब फिर जीतिए 10 हजार रुपये का शानदार इनाम.

इस क्विज में जिन यूजर्स को 10 हजार रुपये का इनाम अमेजन डेली क्विज कॉन्टेस्ट में जीतना है तो उनके लिए समय देना बहुत जरुरी है. क्योंकि ये अमेजन डेली क्विज कॉन्टेस्ट रोज सुबह 8 बजे शुरू होता है जो दोपहर 12 बजे बंद हो जाता है. इस समय के बीच में यूजर्स को इस क्विज के जवाब देने होंगे. इसके साथ ही बता दें कि जो यूजर्स इस कॉन्टेस्ट में पहली बार भाग ले रहे हैं वह अमेजन ऐप को इंस्टॉल जरुर करें इसके बाद उस ऐप को लॉगिन करना होगा जिसके बाद आप अमेजन डेली क्विज कॉन्टेस्ट में पूछे गए सवालों का जवाब दे पाएंगे. इस क्विज में जीतने वाले यूजर्स के नाम का ऐलान 30 मार्च को होगा.

Amazon Quiz today, 1 March 2019: आज के सवाल और जवाब इस प्रकार हैं-

1. फरवरी 13, 2019 को, 15 साल की खोज के बाद, नासा ने अपने मंगल रोवर को ‘मृत’ घोषित कर दिया। इस रोबोट रोवर का नाम क्या था?

उत्तर – अपॉर्चुनिटी

2. 1955 तक, भारतीय स्टेट बैंक को __ के रूप में जाना जाता था।

उत्तर – इंपीरियल बैंक ऑफ इंडिया

3. चेन्नई सुपर किंग्स ने कितनी बार आईपीएल जीता है?

उत्तर – तीन

4. खेल PUBG को लोकप्रिय गेमिंग कंपनी EA Sports द्वारा बनाया और जारी किया गया है।

उत्तर – गलत

5. ____ पैसिफ़िक रिम के साथ पाया जाने वाला एक घोड़े की नाल के आकार का क्षेत्र है जहाँ दुनिया के लगभग 90% भूकंप आते हैं। खली जगह भरें।

उत्तर – द रिंग ऑफ़ फायर

Samsung Galaxy Tab S5e Launch: सैमसंग लाया सबसे पतला टैबलेट, जानिए दाम और फीचर्स

Xiaomi Mi 9: स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ शाओमी Mi 9 होगा लॉन्च, सीईओ ने किया कंफर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App