उत्तरप्रदेश.  उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने बताया कि सरकार नवंबर माह के अंत तक लैपटॉप-टेबलेट का वितरण शुरु करेगी। मुख्यमंत्री शनिवार को सुल्तानपुर में एक मेडिकल कॉलेज की आधारशिला कार्यक्रम में पहुंचे थे जहां उन्होंने युवाओं को लिए यह ऐलान किया. उन्होंने बताया की उत्तर प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रदेश में पढ़ रहे बच्चों को आगे बढ़ाने और रोजगार देने के लिए काम कर रही है. सरकार ने यह फैसला प्रदेश में पढ़ रहे बच्चों को नवीनतम टेक्नोलॉजी से लैस करने और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए लिया है. बता दें इससे पहले यूपी कैबिनेट ने इस माह के शुरुआत में छात्रों को स्मार्ट फोन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. इस योजना में सरकार के करीब करोड़ो रुपये खर्च होंगे। सरकार लगातार प्रदेश में पढ़ रहे बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है और युवाओं को उच्चतम तकनीक मुहैया करा रही है.

किन युवाओं को मिलेगा फ्री टेबलेट-लैपटॉप

लैपटॉप-स्मार्टफोन या टैबलेट ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुशन, बीटेक, पॉलिटेक्निक, मेडिकल एजुकेशन, पैरा मेडिकल और कौशल विकास मिशन की ट्रेनिंग लेने वाले छात्रों को दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:

India-China Face Off in Arunachal Pradesh: भारत ने बढ़ाई ताकत, अरुणाचल प्रदेश में LAC पर तैनात की विमानभेदी एम-777 और बोफोर्स तोपें

Snowfall In Jammu And Kashmir कई इलाकों में पारा शून्य से नीचे

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर