Saturday, June 25, 2022

Mahant Narendra giri Death : क्या महंत नरेंद्र गिरि के मौत की गुत्थी सुलझाएगी रस्सी ? नरेंद्र गिरि के मौत से जुड़ा वीडियो आया सामने

उत्तर प्रदेश. ख़बर प्रयागराज से है जहाँ, देश भर में अपने बयान से सुर्खियों में रहने वाले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ( Mahant Narendra giri Death ) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. हर रोज़ महंत नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़े नए खुलासे हो रहे हैं, अब उनकी मौत से जुड़ा एक वीडियो सामने आ रहा है.

जानिए रस्सी के पीछे का रहस्य

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, इस क्लिप में नजर आ रहा है कि नीचे महंत नरेंद्र गिरी का शव रखा है और ऊपर पंखा तेजी से चल रहा है, पंखे से एक पीले रंग की रस्सी भी दिखाई देती है, उसी रंग की रस्सी, महंत गिरी की गर्दन पर भी दिखाई दे रही है और कमरे में मौजूद टेबल पर भी इसी तरह की एक रस्सी का टुकड़ा दिखाई दे रहा है. ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि पंखा किसने चलाया और अगर पंखा बाद में चलाया गया है तो इसके पीछे की वजह क्या है.

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरी का शव अल्लापुर में बांघबरी गद्दी मठ के कमरे में फंदे से लटका मिला है, बताया जा रहा है कि पांच पेज का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए अपने एक शिष्य को जिम्मेदार ठहराया है. हाल ही में, नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट सामने आया था जिसके आधार पर उनके शिष्य आनंद गिरि को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि संगम तट स्थित लेटे हनुमान मंदिर के महंत स्वामी नरेंद्र गिरि और उनके शिष्य चर्चित योग गुरू आनंद गिरि के बीच पिछले दिनों विवाद सुर्खियों में रहा था, आनंद गिरि को अखाड़ा परिषद तथा मठ बाघंबरी गद्दी के पदाधिकारी के पद से निष्कासित कर दिया गया था.

बता दें कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में लगातार सवाल पर सवाल उठ रहे हैं. कई राजनेताओं से लेकर संत-समाज से जुड़े लोग भी आत्महत्या का मामला मानने से साफ तौर पर इनकार कर रहे हैं. पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी.

https://youtu.be/_kmqM_Sofn8

यह भी पढ़ें :

Bigg Boss 15 : जानिए क्या है बिग बॉस 15 की थीम और कौन है कन्फर्म कंटेस्टेंट्स

जज मौत मामले में CBI की दलील, ऑटो ड्राइवर ने जानबूझकर मारी टक्कर

 

SHARE

Latest news

Related news