उत्तरप्रदेश .  Lakhimpur Kheri Violence लखीमपुर हत्या कांड (Lakhimpur Kheri Violence) में हर रोज नए खुलासे सामने आ रहे है. इस मामले में देश में राजनीति भी गर्म नजर आ रही है. हाल ही पुलिस ने इस मामले में अंकित दास को गिरफ्तार किया था.लखीमपुर कांड में सह-आरोपी अंकित दास (Ankit Das) ने क्राइम ब्रांच के सामने पूछताछ में कई अहम बातें कबूल की हैं. अंकित ने बुधवार को SIT के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था जिसके बाद से उससे पूछताछ जारी है. अंकित ने पूछताछ में कबूल किया है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) किसानों के प्रदर्शन से काफी नाखुश थे और उन्होंने किसानो को सबक सिखाने की बात कही थी. वहीं, किसानों पर जीप चढ़ाने के वक़्त आशीष गाड़ी में था या नहीं इस पर अंकित दास ने चुप्पी साधी है.

अंकित ने लखीमपुर कांड में किया बड़ा खुलासा

अंकित ने लखीमपुर कांड में किया बड़ा खुलासाता दें कि पुलिस ने अंकित दास के घर पर नोटिस भी चस्पा किया था जिसके बाद उन्हें और उनके गनर को पुलिस ने कोर्ट जाते वक़्त हिरासत में ले लिया था. पुलिस से पूछताछ के दौरान अंकित दास ने बताया की वारदात से कुछ समय पहले वो और आशीष मिश्रा राईस मिल पर मिले थे और उन्होंने किसानो को सबक सीखाने की बात कही थी। अंकित ने बताया कि वारदात के दिन मैं डिप्टी सीएम केशव मौर्या को रिसीव करने गया था. उसने बताया कि थार के पीछे मैं काली फार्च्यूनर में था जिसे शेखर भारती चला रहा था. और आगे चल रही जीप किसानों को कुचलते हुए आगे निकल गई.

राष्ट्रपति के पास पहुंचे लखीमपुर मामले में कांग्रेस नेता

लखीमपुर हिंसा मांमले में राहुल गाँधी की अगवाई में कई कांग्रेस नेता राष्ट्रपति के पास पहुंचे और हत्याकांड में साफ और स्पष्ट जाँच की मांग की. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन भी राष्ट्रपति को सौंपा है और मामले में पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए दखल देने की अपील की है.

 

यह भी पढ़े:

EAM S Jaishankar Visit Israel : विदेश मंत्री एस जयशंकर तीन दिवसीय इजरायल यात्रा पर रवाना

Team India Schedule in ICC T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के मुकाबले, 18 अक्टूबर को होगा न्यूजीलैंड से सामना

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर