बीजिंग: जी हां, चीन की एक शराब निर्माता कंपनी च्यांगश्यावबाई ने शराब पीने वालों के लिए एक खास तरह का ऑफर दिया है. इस कंपनी ने अपने ऑफर में दावा किया है कि एक लाख 11 हजार 171 रुपये देने के बाद कंपनी ग्राहक को जिंदगी भर शराब देगी साथ ही अगर ग्राहक अलीबाबा के डिस्काउंट कूपन का इस्तेमाल इस ऑफर में करते हैं तो उन्हे ये ऑफर और भी कम दाम में मिल सकता है. लेकिन इस अनोखे ऑफर के साथ कंपनी ने कुछ शर्ते भी जोड़ दी हैं. इस ऑफर को कंपनी ने चीन के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान लॉन्च किया है। आपको बता दें कि चीन में हर साल यानी 11 नवंबर को आयोजित होता है.

इस शॉपिंग फेस्टिवल की शुरुआत 2009 में की गई थी. जिसमें खरीददारी करने के लिए भारी भीड़ आती है. कंपनी ने अपने इस खास तरह के ऑफर को चीन की जानीमानी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के की एक साइट ट्माल.कॉम पर दिया जाएगा. इस खास ऑफर की एक और खास बात है जो इसे और खास बनाती है. वो खास बात है कि यदि ग्राहक की मौत पांच साल के दौरान हो जाती है तो उसके परिवार से कोई एक सदस्य इस ऑफर का आजीवन लाभ ले सकता है. कई लोग कंपनी के इस ऑफर पर शक करते हुए कंपनी पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं ऐसे में कंपनी ने दावा किया है कि कंपनी अपने ग्राहक को एक सर्टिफिकेट देगी और साथ ही कंपनी का ये भी दावा है कि अगर कंपनी जीवन भर शराब देने के अपने वादे को पूरा नहीं करती तो ग्राहक को उसका पूरा पैसा लौटा दिया जाएगा.

शराब कंपनी अलीबाबा के ट्मॉल.कॉम पर ग्राहकों को अनाज से बनी एकदम शुद्ध चीनी शराब की जीवनभर आपूर्ति करने का वादा कर रही है. लेकिन कंपनी ये ऑफर सिर्फ पहले आने वाले 99 ग्राहकों को ही देगी जिसमें कंपनी हर महीने ग्राहक को शराब की 12 बोतल देगी. चीन में सोशल साइट्स पर इस कंपनी के दिए ऑफर की खूब चर्चा हो रही है.