लिस्बनः पुर्तगाल में एक इमारत में आग लगने के कारण आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से ज्यादा लोग झुलस गए. स्थानीय मेयर गोमेज जीजस ने संवाददाताओं को बताया कि तोडेंला शहर में शनिवार रात को लिस्बन से 250 किमी दूर विला डा रेन्हा की एक इमारत में हीटर बॉयलर के फटने से लगी. सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी कमांडर पाउलो सेंटोस ने स्थानीय रेडियो स्टेशन टीएसएफ को बताया कि घटना में कम से कम 50 लोग जख्मी हुए हैं.

लोगों ने बताया कि आग लगने से इमारत में मौजूद करीब 60 लोगों में दहशत फैल गई. लोग यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. घटना की सूचना मिलते ही कई दमकलकर्मी और दो बचाव हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंच गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लिस्बन से 250 किलोमीटर दूर विला डा रैन्हा नगर में स्थित दो मंजिला आवासीय संघ के परिसर में हीटर में विस्फोट के बाद आग लगने के कारण वहां मौजूद लोगों के बीच इमारत से बाहर निकलने के लिए भगदड़ मच गई.

बता दें कि पिछले साल भी पुर्तगाल के जंगलों में आग लगने से 100 लोगों की मौत हो गई थी. जंगलों में लगी आग इस देश के इतिहास में मानव जीवन का सबसे बड़ा नुकसान था. जिसके बाद शनिवार को एक इमारत में आग लग गई जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 लोग घायल हो गए है. यह घटना हीटर बॉयलर के फटने से हुई.

यह भी पढ़ें- राजकोट में छात्र शिविर में आग लगने से 3 छात्राओं की मौत, 300 छात्राओं को सैनिकों की मदद से बचाया गया

बेंगलुरुः आग लगने से बार के अंदर सो रहे 5 लोगों की दर्दनाक मौत