नई दिल्ली. मलेशिया इंटरनेशनल एक्सिबिशन एंड कल्चरल सेंटर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीयों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन से पहले भारतीय समुदाय का ‘वड़क्कम’ कहकर अभिवादन किया. इसके बाद कहा कि भारत सिर्फ अपनी सीमाओं में नहीं बल्कि दुनिया में हर भारतीय के अंदर बसता है.
 
उन्होंने कहा, ”मलेशिया में रह रहे भारतीयों का प्यार और दोस्ती हमेशा मेरे दिल में रहेगी. मुझे इतना प्यार देने के लिए मैं आप लोगों का धन्यवाद करता हूं. गुजरात में जब भूकंप आया था तो मलयेशियों में रह रहे भारतीयों ने फंड जुटाकर मदद के लिए हाथ बढ़ाया था.  इसके लिए मैं आपको तहे दिला से धन्यवाद करता हूं.”  भारत को विश्व की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बताते हुए मोदी ने कहा कि मैं जानता हूं कि इस पर आपको गर्व है कि आप एक भारतीय हैं.
 
पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपके हजारों पूर्वज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की इंडियन नैशनल आर्मी में शामिल होने गए थे, अब हम अपने कल्चरल सेंटर का नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर ही रखेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने मलयेशिया में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के अनावरण को यादगार लम्हा बताया. मोदी ने मलयेशिया में गांधी मेरोरियल हॉल बनाने के लिए शुक्रिया किया. 
 
IANS