कुआलालंपुर. तीन दिन के मलेशिया दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. संबोधन से पहले भारतीय समुदाय ने पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी कर ली हैं.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का ये संबोधन इंग्लैंड के वेम्बले स्टेडियम की तर्ज पर होगा. पीएम मोदी के स्वागत के लिए मलेशिया के करीब 90 सांस्कृतिक और सामुदायिक संगठनों ने तैयारी की है, जिसमें प्रवासी भारतीय भी शामिल हैं.

एमआईईसीसी यानि मलेशिया इंटरनेशनल एग्जिबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में होने वाले इस कार्यक्रम में 15000 लोगों के पुहंचने की उम्मीद है. दोपहर में आयोजित होने वाले इस स्वागत समारोह के पहले हिस्से में भारत और मलेशिया की समृद्ध संस्कृतियों को दर्शाता एक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा.

वेलकम पार्टनर्स चेयरमैन तान श्री किशु तिराथरई का कहना है कि पीएम मोदी का यह पहला मलेशिया दौरा है और यहां का भारतीय समुदाय दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के दौरे को यादगार बनाना चाहता है.

बता दें कि प्रधानमंत्री आसियान और पूर्वी एशिया समिट के लिए कुआलालंपुर में हैं और यह समिट 27 नवंबर तक चलेगा. किशु ने बताया कि प्रधानमंत्री का स्वागत समारोह भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा.