नई दिल्ली. मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में आयोजित तीन दिवसीय 13वें आसियान-इंडिया समिट पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. कुआलालंपुर पुलिस ने समिट के दौरान आत्मघाती हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी कर दिया है.  बता दें कि समिट में पीएम मोदी के अलावा अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं.
 
मलेशिया पुलिस की एक रिपोर्ट से पता चला है कि आतंकियों ने करीब दर्जनभर आत्मघाती दस्ते को पहले से ही मलेशिया भेज दिया है. मलेशिया के पुलिस प्रमुख खालिद अबु बकर ने एक बयान जारी कर कहा कि मलेशिया में आतंकी वारदात को अंजाम देने की रिपोर्ट है, हालांकि मैं यह भी कहना चाहूंगा कि इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है.
 
एक मलेशियाई न्यूज वेबसाइट के मुताबिक खालिद ने फिलीपींस के आतंकी ग्रुप के सदस्य अबु सय्यफ और इस्लामिक स्टेट के बीच हुई बैठक को लेकर जारी किए गए आंतरिक सर्कुलर के खुलासे की पुष्टि की है. इस सर्कुलर के मुताबिक आईएस ने आत्मघाती हमलावरों को मलेशिया के बोर्नियो द्वीप पर स्थित राज्य साबाह के साथ ही मलेशिया की राजधानी और सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर क्वालालंपुर भेज दिया है.
 
गौरतलब है कि पीएम मोदी मलेशिया पहुंच चुके हैं और उनके इस दौरे के पहले दिन वे आसियान-इंडिया समिट में हिस्सा लेंगे. इसके बाद अगले दिन वे 10वीं ईस्ट एशिया समिट में शामिल होंगे. चार दिन के दौरे में पीएम मलेशिया के बाद सिंगापुर भी जाएंगे. इससे पहले वे तुर्की दौरे पर गए थे, जहां उसी समय आतंकी हमला हुआ था.