कुआलालंपुर. तीन दिन के मलेशिया दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आसियान बिजनेस शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा है कि भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के आगे चुनौतियां हैं, लेकिन भारत में विकास हुआ है और महंगाई कम हुई है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी नीतियों से देश को बहुत फायदा हुआ है और भारत में बदलाव मेरा लक्ष्‍य है. उन्होंने ये भी कहा कि 21 वीं सदी एशिया की होगी. पीएम ने कहा कि आसियान बड़ा पावर हाउस बना सकते हैं.

पीएम ने भारत-आसियान को नेचुरल पार्टनर बताते हुए उसकी तारीफ करते हुए कहा कि आसियान का ट्रैक रिकार्ड अच्‍छा रहा है और उसके हर देश ने अच्‍छा काम किया है. पीएम ने कहा कि  भारत में ट्रांस्पोर्ट, सड़क और उर्जा के क्षेत्र में काफी विकास हो रहा है. भारत में हर दिन 23 किलो मीटर सड़क का निर्माण किया जाता है.

बता दें कि पीएम मोदी मलेशिया के तीन दिवसीय दौरे के तहत आज यहां पहुंचे हैं. पीएम मोदी का स्वागत मलेशिया में भारतीय उच्चायुक्त टी एस तिरूमूर्ति ने किया. भारतीय प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पूरे कुआलालंपुर में बड़े-बड़े बिलबोर्ड लगे हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी इस तीन दिवसीय मलेशिया यात्रा में आतंकवाद, मानव तस्करी, समुद्री सुरक्षा, दक्षिण चीन सागर विवाद और व्यापार पर बात करेंगे.