पेरिस. फ्रांस की राजधानी पेरिस में शुक्रवार रात हुए हमले की जांच में कई अहम् मोड़ सामने आए हैं. रविवार को पुलिस ईस्ट पेरिस में लावारिस कार बरामद की है. कार में कई एके-47 पाई गईं हैं. समझा जा रहा है कि हमलावरों ने इस कार का इस्तेमाल किया था. उधर हमले में शामिल अब तक तीन आतंकियों की पहचान हो चुकी है. 
 
हमलावरों ने किया था इसी कार का इस्तेमाल
चश्मदीदों का कहना है कि मॉन्ट्रियल में मिली कार का इस्तेमाल हमलवारों ने शुक्रवार की रात कई लोकेशंस पर किया. इस बीच, लोकल मीडिया में कॉन्सर्ट हॉल की दर्दनाक फोटोज सामने आईं हैं. बता दें कि हॉल में ही आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर 100 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार दिया था.
 
तीन आतंकियों की हुई पहचान
फ्रांस की राजधानी पेरिस में शुक्रवार रात हुए आतंकवादी हमले में शामिल 8 लोगों में से अब तक तीन आतंकियों की पहचान हो चुकी है. फ्रांस ने कहा कि आत्मघातियों में से तीन फ्रेंच नागरिक थे. हमले में इस्तेमाल दो कारें भी बरामद हुई हैं. पहचान में आया एक आतंकी उमर इस्माइल मुस्तफा (29) फ्रांस का ही नागरिक है. फ्रेंच अथॉरिटी के मुताबिक, ये कॉन्सर्ट हॉल पर हुए हमले में शामिल था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, उमर इस्माइल के छह करीबी लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. इसमें उसके पिता, भाई और रिश्तेदार शामिल हैं.
 
पेरिस हमले के मामले में पुलिस को अब्देसलाम सालेह नाम के शख्स की तलाश है. माना जा रहा है कि सालेह की उम्र सिर्फ़ 26 साल की है. वह हमले में शामिल था और भागने में कामयाब रहा. पुलिस ने अपील की है कि बेल्जियम में पैदा हुए सालेह के बारे में कोई भी जानकारी मिले तो खबर की जाए. पुलिस ने अब्देसलाम सालेह की तस्वीर जारी की है. ये खबर सामने आ रही है कि हमलावरों में से दो बेल्जियम के थे.
 
एजेंसी इनपुट भी