अंताल्या. पेरिस में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि आतंकवाद जैसी बुराई से लड़ने के लिए पूरी दुनिया को एकजुट हो.

पीएम मोदी ने ब्रिक्स देशों के नेताओं की बैठक के दौरान कहा कि पेरिस में हुए बर्बर आतंकी हमले की कड़ी निंदा करने में हम सब एक थे. पूरी मानवता को आतंकवाद के खिलाफ एक होकर खड़े होना चाहिए. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में तुरंत एकीकृत वैश्विक प्रयासों की आज जितनी जरूरत है, वैसी पहले कभी नहीं थी.

उन्होंने कहा कि भारत जब एक फरवरी 2016 से ब्रिक्स समूह की अध्यक्षता का दायित्व संभालेगा तब वह आतंकवाद से लड़ने को प्राथमिकता देगा.

मिस्र के सिनाई इलाके में रूसी यात्री विमान गिरने की घटना को याद करते हुए मोदी ने कहा कहा कि हम सिनाई की दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर रूस के साथ गहरी सहानुभूति जताते हैं. अंकारा और बेरूत की घटनाएं भी हमें आतंकवाद के बढ़ते प्रसार और प्रभाव के प्रति सतर्क करती है.

मोदी के अलावा ब्रिक्स की इस बैठक में रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब ज़ुमा और ब्राजील की राष्ट्रपति दिल्मा रूसेफ उपस्थित थीं.