लंदन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेन की तीन दिवसीय यात्रा के लिए लंदन पहुंच चुके हैं. लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. तीन दिन के दौरे में मोदी पहले दिन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के साथ मुलाक़ात करेंगे.
 
वहां वे महारानी के साथ लंच भी करेंगे और ब्रिटिश पार्लियामेंट के ज्वाइंट सेशन में भी स्पीच देंगे. इसके अलावा मोदी  लंदन के वेम्बले स्टेडियम में इंडियन कम्युनिटी को भी संबोधित करेंगे.
 
ब्रिटिश पार्लियामेंट के ज्वाइंट सेशन को करेंगे संबोधित 
प्रधानमंत्री नरेंद्र ब्रिटेन दौरे के पहले दिन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से मुलाक़ात करेंगे. ब्रिटेन यात्रा के दौरान पीएम मोदी का ख़ास ध्यान दोनों देशों के बीच व्यापार और रक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर रहेगा. इसके अलावा वे ब्रिटिश पार्लियामेंट के ज्वाइंट सेशन को भी संबोधित करेंगे.
 
ब्रिटेन की महारानी के साथ करेंगे लंच
पीएम मोदी ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ-2 के साथ लंच करेंगे. इसके अलावा रात में ही पीएम ब्रिटिश उद्योगपतियो से भी मिलेंगे. इसके अलावा वे  जैगुआर लैंड रोवर कंपनी के प्लांट का दौरा करेंगे. बता दें कि इस प्लांट का मालिकाना हक भारतीय कंपनी टाटा मोटर्स के पास है.
 
वेम्बले स्टेडियम में 60 हजार से ज्यादा लोगों को करेंगे संबोधित 
शुक्रवार को 2.30 बजे (लोकल टाइम, इंडियन टाइम के अनुसार रात 8 बजे) मोदी वेम्बले स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में करीब 60 हजार लोगों के आने का अनुमान है. इस दौरान ब्रिटिश पीएम डेविड कैमरन भी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. स्टेडियम को भव्य तरीके से सजाया गया है. स्टेडियम में कई प्लाज्मा स्क्रीन लगाई गई हैं. यहां की घास को यूनीक लाइटिंग से सजाया गया है. भारतीय गायिका कनिका कपूर भी इस समारोह में पीएम मोदी का स्वागत करेंगी.
 
शनिवार को अंबेडकर हाउस का उद्घाटन करेंगे
पीएम मोदी ब्रिटेन यात्रा के आखिरी दिन अंबेडकर हाउस जाएंगे. बता दें कि लंदन में मौजूद अंबेडकर हाउस वह जगह है जहां आजादी से पहले डॉ भीमराव अंबेडकर रहते थे. महाराष्ट्र सरकार ने इस घर को 30 करोड़ रुपये में इसे खरीदा है.