यांगून. म्यांमार में आम चुनाव के लिए रविवार को मतदान जारी हैं. मतदान सुबह छह बजे ही शुरू हो गया. देश के 3.35 करोड़ मतदाता इस चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे.यांगून में मतदान से एक घंटे पहले ही मतदान केंद्रों पर मतदाता जमा होना शुरू हो गए थे.
 
ये चुनाव खुफिया मतदान प्रणाली के तहत हो रहे हैं और 10,000 से अधिक स्थानीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षक इन पर करीब से नजर बनाए हुए हैं.
 
तीन चरणों में होने जा रहे इन संसदीय चुनाव में देश की 91 राजनीतिक पार्टियों के कुल 6,038 उम्मीदवार एवं 310 निर्दलीय उम्मीदवार 1,000 से अधिक सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
 
म्यांमार के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स के लिए 1,733 उम्मीदवार तथा ऊपरी सदन हाउस ऑफ नेशनलिटीज के लिए 886 उम्मीदवार और स्टेट पार्लियामेंट के लिए 3,419 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
 
देश में सभी तीनों चरणों में होने वाले संसदीय चुनावों में सत्तारूढ़ यूनियन सोलिडेरिटी एंड डेवलपमेंट पार्टी (यूएसडीपी) ने 1,122 उम्मीदवारों, जबकि आंग सान सू की के नेतृत्व वाली नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) ने 1,123 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं.