इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जोर देते हुए कहा कि भारत के साथ युद्ध कोई विकल्प नहीं है. समाचार पत्र ‘द नेशन’ की शुक्रवार की एक रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को राष्ट्रपति ममनून हुसैन के साथ एक बैठक के दौरान शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान सतत विकास के लिए भारत, सभी पड़ोसी देशों तथा दुनिया के साथ मैत्री संबंधों की इच्छा को साफ रखना है.
 
उन्होंने कहा कि अमेरिका और विश्व शक्तियां भारत-पाकिस्तान की बातचीत को फिर से शुरू करना चाहती हैं और उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान बातचीत के लिए हमेशा तैयार रहा है.
 
राष्ट्रपति के साथ शरीफ की बैठक के बाद जारी एक आधिरकारिक बयान में कहा गया कि उन्होंने क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा की और सभी पड़ोसी देशों के साथ पाकिस्तान के मैत्रीपूर्ण संबंधों के संकल्प को भी दोहराया है.
 
दोनों देशों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गोलाबारी को लेकर एक दूसरे पर मढ़े जा रहे आरोपों के कारण पाकिस्तान और भारत के संबंध इन दिनों ठीक नहीं चल रहे हैं. दोनों देशों के बीच आरोप-प्रत्यारोप को लेकर बढ़ी परेशानियों के कारण द्विपक्षीय बैठकों को भी रद्द कर दिया गया.