वाशिंगटन. अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने रविवार को राष्ट्रपति पद के लिए अपना दावा पेश कर दिया है और उन्होंने वादा किया है कि वह आम अमेरिकी परिवारों का समर्थन करेंगी. हिलेरी ने प्रचार से संबंधित अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक वीडियो में कहा, “मैं राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ूंगी. हर दिन अमेरिकी जनता को एक हिमायती की जरूरत होती है, और मैं वह व्यक्ति बनना चाहती हूं.”

हिलेरी ने 2016 के प्रचार अभियान से जुड़े पहले वीडियो में कहा, “अमेरिका अपने कठिन आर्थिक हालात से उबर चुका है, लेकिन अभी भी सिर्फ शीर्ष लोगों को ही आर्थिक लाभ मिल रहा है.” वर्ष 2008 में उन्होंने डेमोक्रेट की तरफ से दावेदारी पेश की थी, लेकिन बराक ओबामा से हार झेलनी पड़ी थी. हिलेरी के खेमे ने ब्रुकलिन हाइट्स पर नए दफ्तर के लिए पट्टे पर हस्ताक्षर कर दिया है. यह उनके प्रचार अभियान का मुख्यालय होगा. 

हिलेरी के प्रचार प्रबंधक जॉन पोडेस्टा ने 2008 में उन्हें आर्थिक मदद देने वाले लोगों और उनके प्रचार अभियान में जुड़े लोगों को रविवार को बताया, “मैं चाहता था कि यह आप पहली बार मुझसे जानें कि हिलेरी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हो गई हैं.” पोडेस्टा ने कहा कि हिलेरी मतदाताओं से मिलने के लिए आईयोवा जा रही हैं और उनकी औपचारिक रैली की शुरुआत अगले महीने होगी. 
IANS