लंदन. अमेरिका में धूम मचाने के बाद अब अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेन के दौरे पर जाने वाले हैं. ब्रिटेन में मौजूद भारतीय मूल के लोगों ने भी मोदी के स्वागत की तैयारियों में अमेरिका को पीछे छोड़ने की ठान ली है. बता दें कि मोदी यहां वेंबली स्टेडियम में करीब 60 हज़ार लोगों को संबोधित करने वाले हैं. 
 
गौरतलब है कि भारतीय मूल के लोगों ने इस कार्यक्रम के लिए गजब का रेस्पोंस दिखाई दे रहा है. ब्रिटेन में मौजूद 15 लाख भारतीय मूल के लोगों की आबादी को देखते हुए आयोजकों को उम्मीद है कि कार्यक्रम के टिकट वक़्त से पहले ही बिक जाएंगे. कार्यक्रम के टिकटों की बिक्री अगले हफ्ते से शुरू होने वाली है. 
 
 

“Me and Narendra Modi are school friends” says Aarohi Channawar age 4 Share your message here | WhatsApp 07459101010 | @ukwelcomesmodi

Posted by UK Welcomes Modi on Thursday, October 15, 2015

 
आयोजकों ने सोशल मीडिया पर ‘यूके वेलकम मोदी’ नाम का एक अभियान भी चलाया हुआ है. इस अभियान के तहत कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अप्लाई करने वालों में 10 साल की एक बच्ची से लेकर 100 साल से ज्यादा की उम्र के बुजुर्ग भी मौजूद हैं. आयोजकों ने बताया अप्लाई करने वाले लोगों में करीब 10 प्रतिशत 16 साल से कम उम्र के युवा हैं. 
 
मोदी एक्सप्रेस भी हुई शुरू
ब्रिटेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं. नवंबर में होने वाले इस दौरे से पहले लंदन में मोदी एक्सप्रेस बस सर्विस शुरू की गई है. सर्विस ब्रिटेन के भारतीय समुदाय के लोगों ने शुरू की है. यह बस सर्विस ब्रिटेन के समयानुसार 10 अक्टूबर को लॉन्च हुई थी. ये बसें वेंबले के लिटिल इंडिया और ट्रैफलगर स्क्वेयर से चलेंगी. इस सर्विस के तहत 30 बसें चलाई गई हैं. यह सब भारतीय समुदाय की UKWelcomesModi पहल का हिस्सा है. बस सर्विस के ऑर्गेनाइजर लॉर्ड पॉपट ने कहा कि भारत और ब्रिटेन के लोगों के साथ आने की मिसाल है. मैं यह देखकर उत्साहित हूं कि दो समुदायों के लोग पीएम मोदी की इस यात्रा के लिए करीब आ रहे हैं.