जेद्दाह. सऊदी अरब के मक्का में हज यात्रा के दौरान हुए हादसे में घायलों और मतकों के परिवारों को मिली मदद से ईरान बेहद खुश है. सऊदी सरकार के प्रयासों की ईरान ने तारीफ़ की है. ईरान सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के सलाहकार पीर हुसैन ने कहा कि सऊदी सरकार के किए गए इंतेजाम काबिल-ए-तारीफ़ हैं. 
 
हज यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा:किंग सलमान
किंग सलमान ने कहा है कि हज यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा. गुरूवार को सऊदी स्वास्थ्य अधिकारियों मुस्तफ़ा बिन जामील बलजून और मोहम्मद बिन हामिद अल-मुहमदी के साथ मीटिंग में हुसैन ने सऊदी सरकार की तारीफ की है. 
 
ईरान ने की सऊदी के प्रयासों की तारीफ 
अरब न्यूज़ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़, ईरानी प्रतिनिधिमंडल ने ईरानी हज यात्रियों की सुरक्षा, उनकी दवाई की जरूरतों और उनकी उचित देखभाल के लिए सरकार की तारीफ की है और इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिस तरह से किंग अब्दुल्लाज़ीज़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ईरानी हज यात्रियों की मदद की गई, उनके लिए एम्बुलेंस सेवा दी गई, उससे कई यात्री सुरक्षित पहुंच सके. 
 
जामील बलजून ने कहा कि सऊदी स्वास्थ्य मंत्रायलय ने सख्त आदेश दिए थे कि हज यात्रियों को पवित्र मस्जिद पर सुरक्षा दी जाए. सऊदी अधिकारियों के मुताबिक़, 304 शवों को तेहरान भेज दिया गया है और बांकी शवों की पहचान कर कर उन्हें भेजा जाएगा.