पेरिस. फ्रांस की पत्रिका शार्ली आब्दो सीरियाई बच्चे अयलान कुर्दी के कार्टून छापकर उसका मजाक उड़ाने के बाद परेशानी में फंसती नजर आ रही है. सोशल मीडिया पर  पत्रिका की लगातार आलोचनाओं के बीच सोसाइटी ऑफ ब्लैक लॉयर्स के अध्यक्ष पीटर हर्बर्ट इसको लेकर कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं. 
 
पीटर ने ट्वीट कर बताया है वे शार्ली आब्दो पत्रिका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट में केस फाइल करेंगे.  उनका कहना है,’यह पूरी तरह से हिंसा और शांति को भड़काने वाला कार्टून है. यह कार्टून पूरी तरह से नस्लवादी, वैचारिक रूप से दिवालियापन का प्रतीक है.’ सीरियाई बच्चे अयलान कुर्दी का मजाक बनाने के बाद पत्रिका की सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना हो रही है.   
 
 
पत्रिका ने अयलान की मौत पर प्रकाशित किए हैं जिसमें उसने अयलान की मौत का मजाक उड़ाया है. एक कार्टून में लिखा हुआ है, ‘अयलान को रेत में लेटे हुए दिखाया है इसके पास बोर्ड में लिखा हुआ है, ‘एक की कीमत में दो मैकडोनॉल्ड के हैप्पी  मील पैक’. आगे लिखा हुआ है, ‘दो बच्चों के लिए मील एक की कीमत में’ दूसरे कार्टून में लिखा हुआ है,’यूरोप क्रिश्चन है.’ इस कार्टून में पानी में एक लड़के को डूबा हुआ दिखाया गया है. आगे लिखा है, ‘क्रिश्चन पानी पर चल सकते हैं और मुस्लिम के बच्चे पानी में डूब जाते हैं.’