बैंकॉक. थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के ब्रह्मा मंदिर के बाहर पिछले महीने हुए भीषण बम धमाकों के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा शख्स पिछले महीने ढाका और अबू धाबी होता हुआ तुर्की भाग निकला. थाई पुलिस ने बताया कि चीन के उइगर मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाला यह शख्स इस दौरान कुछ घंटों के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर भी रुका था.
 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बम धमाके का आरोपी अब्दुस्सत्तार अब्दुर्रहमान उर्फ ईशान ने 30 अगस्त को ढाका से अबू धाबी तक के लिए 30 अगस्त को उड़ान भरी थी. सूत्रों ने बताया कि उसे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान बदलना था और यहां वह कुछ घंटों के लिए ट्रांजिट में था. 
 
सूत्रों ने बताया कि ट्रांजिट यात्रियों को किसी आप्रवासन जांच से नहीं गुजरना होता और इस आरोपी के लिए इंटरपोल या थाइलैंड के अधिकारियों की ओर से कोई अलर्ट भी नहीं मिला था. उन्होंने कहा कि इस वजह से आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका. उन्होंने बताया कि चीन के शिनजियांग प्रांत के रहने वाले इस 27 साल के आरोपी ने नई दिल्ली से उड़ान भरी और अबू धाबी गया। वहां से वह अगले दिन इस्तांबुल चला गया. सूत्रों ने बताया कि इस महीने के दूसरे हफ्ते में सूचना साझा की गई. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने विमानों के आंकड़ों की औचक जांच की और उस दिन के सीसीटवी फुटेज भी खंगाले थे.