लंदन. हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जॉली ने ISIS को इंसानियत का दुश्मन बताया है. उन्होंने कहा है कि वॉर जोन में दुनिया का सबसे खतरनाक टेररिस्ट ग्रुप (ISIS) ‘सेक्स अटैक्स’ को हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है. मंगलवार को लॉर्ड्स कमेटी को उन्होंने सबूत भी सौंपे हैं. पिछले दिनों उन्होंने इराक-सीरिया के उन इलाकों का दौरा किया था, जहां जंग के हालात हैं.
 
एक्ट्रेस ने क्या कहा?
एंजलिना ने बताया कि पिछले दिनों जब वह वॉर जोन (आईएसआईएस के हमले से प्रभावित इराक-सीरिया के इलाके) गई थीं, तो वहां सात साल की एक लड़की से मिली थीं. उसे 40 अमेरिकी डॉलर में बेचा गया और रेप का शिकार बनाया गया था. जॉली ने चेतावनी दी कि वॉर जोन में सेक्शुअल वॉयलेंस से भारी तबाही हो सकती है. जॉली ने कहा कि आईएसआईएस रेप और महिलाओं के खिलाफ हिंसा को ‘पॉलिसी’ के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है. बता दें कि एंजेलिना जॉली एक्ट्रेस के साथ-साथ ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट भी हैं और ऐसे दौरों पर पहले भी जाती रही हैं. इस बार वह यूएन के स्पेशल दूत के तौर पर इन इलाकों में गई थीं.
 
 
विलियम ह्यूज के साथ गईं थीं एंजलिना
जॉली के साथ यूके की फॉरेन सेक्रेटरी रहीं विलियम ह्यूज भी थीं। कमेटी के सामने विलियम ने कहा कि वॉर में रेप को जिस तरह से यूज किया जा रहा है, वह सभी मर्दों के लिए शर्म की बात है. उन्होंने उम्मीद जताई कि कोशिश करने पर इस समस्या से निपटा जा सकता है. बता दें कि एंजेलिना और विलियम, दोनों वॉर जोन में रेप की घटनाओं को रोकने के लिए कैंपेनिंग करती रही हैं. पिछले साल दोनों ने लंदन में एक ग्लोबल समिट की थी, जिसमें 100 देशों के लोग पहुंचे थे. समिट में इस समस्या को उठाया गया था और उसे खत्म करने के बारे में प्लान बनाया गया था.