इस्लामाबाद. पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) सरताज अजीज ने मंगलवार को कहा कि एजेंडे में कश्मीर मुद्दा शामिल होने पर ही उनका देश भारत के साथ वार्ता करेगा. ‘रेडियो पाकिस्तान’ की रिपोर्ट के अनुसार, अजीज ने कहा कि दोनों देशों के बीच कश्मीर सहित सभी लंबित मुद्दों पर वार्ता आयोजित करने के इस्लामाबाद के रुख को पूरी दुनिया ने समर्थन दिया है.
 
अजीज ने वांछित डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने के भारत के आरोपों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि आरोपों का करारा जवाब दिया जाएगा.  पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीज ने कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स के प्रमुख और भारत के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कमांडर के बीच बुधवार को नई दिल्ली में एक बैठक होगी. उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तनाव कम करना है.
 
अजीज ने स्पष्ट किया कि बैठक में 2003 के संघर्षविराम समझौते के क्रियान्वयन के मुद्दे को भी उठाया जाएगा. उन्होंने खेद जताया कि पहले दिन से ही भारत सरकार की नीति पाकिस्तान-विरोधी है. उन्होंने घोषणा की कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में, देश में भारतीय दखलंदाजी से संबंधित एक दस्तावेज पेश करेगा.
 
IANS