इस्लामाबाद. भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का दिवाली के दिन दिवाला निकल गया है. पाकिस्तान की एंटी करप्शन कोर्ट ने लंदन के आलीशान फ्लैट्स के स्वामित्व से जुड़े आरोपों में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी को दोषी पाया है. इतना ही नहीं, कोर्ट ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम के साथ दामाद मुहम्मद सफदर को भी भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाया है. 
 
बता दें कि मामले की सुनवाई के दौरान नवाज शरीफ की बेटी मरयम और दामाद सफदर कोर्ट में मौजूद थे. हालांकि, कोर्ट में शरीफ मौजूद नहीं थे. उन्होंने अपनी जगह अपने प्रतिनिधि को कोर्ट भेजा था. क्योंकि वह अपनी बीमार बीवी की इलाज के लिए ब्रिटेने में हैं. 
 
बता दें कि शरीफ, उनकी बेटी और दामाद मुहम्मद सफदर ने खुद को आरोप मुक्त करने की याचिका कोर्ट में दायर की थी.
 
बता दें कि पनामा पेपर्स मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों की वजह से नवाज शरीफ को दो महीने पहले से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी. इसी साल जुलाई में सुप्रीम कोर्ट की ओर से नवाज शरीफ को आय का स्रोत नहीं बताने की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया था. इतना ही नहीं, शीर्ष अदालत ने नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो से नवाज शरीफ और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ मुकदमे की विस्तृत जांच का आदेश दिया था. 
 
ये भी पढ़ें-
वीडियो-