लंदन  : कल ब्रिटेन की राजधानी लंदन में पार्सस ग्रीन अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन के भीतर ट्यूब ट्रेन में हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है. एक बाल्टी में बम रखकर इस धमाके को अंजाम दिया गया.
 
कल हुए इस हमले में 29 लोग गंभीर रूप से घायल और कई लोगों के चेहरे बुरी तरह झुलस गए हैं. आतंकी संगठन ने एक बयान में कहा है कि ‘लंदन मेट्रो में हुए धमाके को हमारे ही दस्ते ने अंजाम दिया है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि लंदन में यह पांचवा आतंकी हमला है.
 
 
धमाके के बाद स्टेशन बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि धमाके के बाद हुई अफरा-तफरी मच गई. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इसे आतंकी वारदात बताया है. लंदन ऐंबुलेंस सर्विस ने बताया कि घायल हुए 29 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस जांच में इस बात का पता लगा कि धमाके के लिए IED का इस्तेमाल किया गया था.
 
न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक सुबह करीब 9 बजे मेट्रो स्टेशन के भीतर सफेद कंटेनर में धमाका हुआ जिसकी वजह से कई लोगों के चेहरे झुलस गए. धमाके के बाद स्टेशन पर भगदड़ मच गई जिसमें कई और लोग घायल हो गए. ये घटना उस वक्त हुई जब अंडरग्राउंड मेट्रो भरी हुई रहती है क्योंकि ये वक्त ऑफिस जाने वालों का होता है.