इस्लामाबाद. पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व चीफ और आर्मी के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल हामिद गुल ने एक बार फिर भारत को खुली धमकी दी है. हामिद गुल ने ट्वीट कर कहा है कि अगर भारत नहीं सुधरा तो हम दिल्‍ली और मुंबई को आज का हिरोशिमा और नागासाकी बना देंगे.

हामिद गुल ने भारत के दो प्रमुख शहरों दिल्‍ली और मुंबई को हिरोशिमा-नागासाकी बनाने की धमकी दी है. आपको बता दें कि आज ही हिरोशिमा में परमाणु बम गिराने की 70वीं सालगिरह भी है. हिरोशिमा और नागासाकी वे शहर हैं जहां दूसरे वर्ल्‍ड वॉर के दौरान अमेरिका ने न्यूक्लियर बम गिराए थे. 1945 में 6 अगस्‍त के दिन ही अमेरिका ने हिरोशिमा को तबाह किया था. दो दिन बाद नागासाकी पर भी बम बरसाए गए थे. 

मुशर्रफ ने भी दी थी धमकी
दरअसल 11 जून को पाकिस्तान के पूर्व प्रेसिडेंट परवेज मुशर्रफ ने भी अपनी फौज को परमाणु हमले के लिए उकसाने वाला बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि क्या हमने एटम बम शब-ए-बरात के लिए बचाया हुआ है? न तो पाकिस्तान की फौज ने चूड़ियां पहन रखी हैं, न ही वह म्यांमार है. बता दें कि भारत ने मणिपुर में अटैक के बाद म्यामांर की बॉर्डर में घुसकर कार्रवाई की थी. तब केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन राठौड़ ने कहा था कि म्यांमार में ऑपरेशन पड़ोसी देशों के लिए एक वॉर्निंग है, जो आतंकियों को पनाह दिए हुए हैं.