नई दिल्ली : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में एक बार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ रैली निकाली गई जिसमें पाकिस्तान से आजादी के नारे लगाए गए. रही है. पीओके के जनदाली में जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा पाकिस्तान से आजादी के लिए विशाल रैली आयोजित की गई. 
 
रैली में स्थानीय नेता ने कहा कि पाकिस्तान इस शांतिपूर्ण जगह को बर्बाद करने के लिए यहां आतंकवादियों को भेजता है. रिपोर्ट के मुताबिक, रैली में जुटे सैकड़ों लोगों ने आजादी के नारे लगाए. हाथ में झंडा और बैनर लिए लोग क्षेत्र में कई जगहों तक गए.
 
यह विरोध प्रदर्शन पाकिस्तान सरकार की ओर से जारी अत्याचार के खिलाफ किया जा रहा है, लोगों ने इस प्रदर्शन के जरिए पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान की सेना पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा सिंध प्रांत में भी लोगों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की है.
 
बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब पाक अधिकृत कश्मीर में आजादी के नारे लगे हैं. यहां लोग पाकिस्तान के जुल्मों से परेशान है और उससे आजादी चाहते हैं. पाकिस्तान यहां के लोगों की आवाज को दबाने के लिए सेना का प्रयोग करता रहता है. 
 
भारत हमेशा से कहता आ रहा है कि पीओके और गिलगित बालिस्टान पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है और इसे पाकिस्तान को खाली करना ही होगा. भारत का कहना है कि भारत-पाकिस्तान के बीच जम्म-कश्मीर का विवाद गिलगित-बालिस्तान पर अवैध कब्जे की वजह से ही है.