नई दिल्ली: सऊदी अरब दौरे पर शनिवार को रियाध पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप बिना हिजाब के नजर आईं. साथ में उनकी बेटी इवांका ट्रंप और व्हाइट हाउस के एडवाइजर भी हिजाब नहीं पहने थे. जब ओबामा 2016 में सऊदी के किंग के निधन पर श्रद्धांजलि देने गए थे तब मिशेल ओबामा ने भी हेडस्कार्फ नहीं पहना था तब ट्रंप ने इसकी आलोचना की थी और कहा था कि इससे सऊदी अरब के लोगों का अपमान हुआ है.
 
 
 
लेकिन अब आज सऊदी अरब पहुंची फर्स्ट लेडी मेलेनिया ट्रंप बिना हेडस्कार्फ के ही एयरपोर्ट और स्वागत समारोह में देखी गईं. बता दें कि इससे पहले ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने भी हिजाब नहीं पहना था.
 
 
एयरपोर्ट पर डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी फर्स्ट लेडी मेलानिया के स्वागत में खड़े सभी लोग हिजाब पहने हुए थे उनके बीच में केवल मेलानिया ही एकलौती थी जो वेस्टर्न ड्रेस में नजर आईं. यहीं नहीं उनके स्वागत के लिए रखे कार्यक्रम में भी फर्स्ट लेडी मेलानिया जींस और टी शर्ट में ही नजर आईं. 
 
सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल
सऊदी पहुंचने के बाद जैसे लोगों ने मेलानिया को बिना हिजाब में देखते ही ट्रंप को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे. लोगों ने डोनाल्ड ट्रंप के पुराने ट्वीट को एक बार फिर से शेयर किए. कुछ लोगों ने कहा कि ट्रंप ने हेडस्कार्फ को लेकर मिशेल ओबामा को कोसा था, ऐसे में वे क्या जवाब देंगे.