ओटावा. टोरंटो से आई एयर कनाडा की एक उड़ान रविवार को हैलीफैक्स स्टैनफील्ड हवाईअड्डे पर उतरते समय रनवे से फिसल गई, जिसमें 23 लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी खतरे से बाहर हैं. हवाईअड्डे के प्रवक्ता पीटर स्पर्वे ने कहा कि उड़ान संख्या एसी624 वाला विमान बहुत ही मुश्किल से उतरा और रनवे से फिसल गया.

सीबीसी न्यूज के अनुसार, स्पर्वे ने कहा, ‘फिलहाल हमारे पास जो घायल हैं, उन्हें मामूली चोटें हैं. वे सभी खतरे से बाहर हैं.’विमान में 133 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे. अधिकारियों ने कहा कि घटना में केवल 16 लोग घायल हुए हैं. स्पर्वे ने कहा कि यह कोई दुर्घटना नहीं है, क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि जब विमान पहुंचा तो वह पूरी तरह नियंत्रण में था. उन्होंने कहा कि इस बात का कोई संकेत नहीं मिल पाया है कि विमान कठिनाई से क्यों उतरा. उन्हें विमान की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

घटना के समय हवाईअड्डे पर बिजली नहीं थी और कम से कम एक घंटे तक बिजली कटी रही. रैंडी हॉल नामक एक यात्री ने कहा कि विमान उतरने के लिए एक अच्छे समय के इंतजार में हवाईअड्डे के ऊपर कम से कम 30 मिनट तक चक्कर काटता रहा. यात्री डेनिस लावोई ने कहा कि उन्होंने विमान से चिंगारी निकलते देखी और विमान उतरते समय दो बार डगमगाया. विमान के रुकने के बाद यात्रियों को आपात द्वारों से निकाला गया.