नई दिल्ली. डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की भविष्यवाणी करने वाले होरासियो विलेगस ने कहा है कि 13 अप्रैल से कुछ ऐसी घटनाएं शुरू होंगी जिससे 13 मई को तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो जाएगा. विलेगस की इस भविष्यवाणी से सोशल मीडिया में हड़कंप मच गया है और लोग तरह-तरह की बातें शेयर कर रहे हैं.
होरासियो विलेगस की भविष्यवाणी को लोग इसलिए भी गंभीरता से ले रहे क्योंकि साल 2015 में ही उन्होंने कह दिया कि डोनाल्ड ट्रंप ही अमेरिका के अगले राष्ट्रपति होंगे.  उनकी भविष्यवाणी सच साबित हो गई और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप ही राष्ट्रपति चुने गए.
सोशल मीडिया पर होरासियो विलेगस का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह दावा कर रहे हैं कि तीसरा युद्ध सीरिया को लेकर बढ़ता तनाव वजह हो सकता है. उन्होंने कहा कि सीरीया के मुद्दे पर अमेरिका, चीन, रूस और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ गया है.
होरासियो ने पूरी दुनिया को डराते हुए कहा कि यह युद्ध पूरी तरह से परमाणु युद्ध होगा जिसमें दुनिया का एक बड़ा हिस्सा खत्म हो जाएगा.  गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने दावा अपनी परमाणु क्षमता को लेकर कई दावे किए हैं.
वहां के तानाशाह किम जोंग ने कहा कि उसके हथियार अमेरिका के लिए हैं. उधर अमेरिका ने भी पूरी तैयारी करते हुए अपने मिसाइलों को दक्षिण कोरिया में तैनात कर रखा है. दूसरी ओर चीन भी उत्तर कोरिया का ही समर्थन कर रहा है.
वहीं सीरिया में कुछ दिन पहले ही अमेरिका ने एक शक्तिशाली हमला किया है जिससे रूस और सीरिया सरकार नाराज है. रूस ने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय संधियों का उल्लंघन है.
सीरिया के मुद्दे पर अमेरिका और रूस के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. वहीं ध्यान देने वाली बात यह है कि इस बीच उत्तर कोरिया और सीरिया में कई बड़े घटनाक्रम हो चुके हैं जो 13 अप्रैल के आसपास या फिर उसके बाद हुए हैं.