ताइपे. ताइवान की राजधानी ताइपे में एक वाटर पार्क में शनिवार को भड़की आग में कम से कम 500 लोग झुलस गए. 200 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं. कुछ लोग तो 40 फीसदी से ज्यादा झुलस गए हैं. फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने कहा कि एक कलर्ड पाउडर भीड़ पर छिड़का गया, जिसके बाद आग लग गई.
ताइपे के बाली जिले स्थित फॉरमोसा वाटर पार्क में हादसा उस वक्त हुआ जब एक कलर प्ले पार्टी चल रही थी. स्थानीय समयानुसार यह हादसा स्थानीय समयानुसार शाम साढ़े आठ बजे हुआ. हादसे वाली जगह के करीब एक हजार लोग खड़े थे. पार्क में ज्यादा लोग इसलिए भी थे कि क्योंकि शनिवार को मौसम अपेक्षाकृत ज्यादा गर्म था. हादसे के बाद वाटर पार्क को बंद कर दिया गया है.

क्यों हुआ हादसा 
जानकार मान रहे हैं कि स्टेज पर लगे बल्बों की गर्मी से स्प्रे केमिकल में रिएक्शन हुआ, जिसके बाद यह हादसा हुआ. घायलों को तुरंत करीब के अस्पताल में भर्ती कराया गया. बहुत सारे लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ”यह स्टेज के लेफ्ट साइड में हुआ. शुरुआत में मुझे लगा कि यह पार्टी के स्पेशल इफेक्ट का हिस्सा है. बाद में मुझे लगा कुछ गड़बड़ है, जब लोग चीखने चिल्लाने और भागने लगे.”