संयुक्त राष्ट्र : पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र को एक डोजियर सौंपा है. डोजियर में भारत पर आतंकवाद फैलाने का झूठा आरोप लगाया गया है. यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरेज को सौंपे डोजियर में पाक ने अपने देश में भारत की कथित दखलअंदाजी का आरोप लगाया है. पाकिस्तान ने यूएन से भारत की ऐसी गतिविधियों में शामिल होने से  रोकने की अपील की है.
 
संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोदी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि डोजियर के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों  के सलाहकार सरताज अजीज का एक पत्र भी सौंपा गया है. मलीहा लोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव से मुलाकात के दौरान यह डोजियर सौंपा.
 
डोजियर में आरोप लगाया गया है कि भारत की सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा दे रही हैं. बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान ने भारत पर झूठे आरोप लगाकर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने उसे बदनाम करने की कोशिश की है. इससे पहले भी वह अक्टूबर 2015 में यूएन को तीन डोजियर दे चुका है.
 
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्धारा जारी एक बयान में कहा गया है कि डोजियर में पाकिस्तान में  भारतीय हस्तक्षेप और रॉ की दखल खास तौर पर ब्लूचिस्तान, एफएटीए और कराची में आतंकवाद  के बारे में सबूत और सूचना दी गई है.