येरुशलम. इजरायल के गृह मंत्री सिल्वन शेलम की पत्नी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर मज़ाकिया टिप्पणी करने के कारण विवादों में फंस गई हैं. जूडी शेलम नीर-मोजेस ने टि्वटर पर यह टिप्पणी की. हालांकि, बाद में उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया. जूडी ने लिखा था, “क्या आप जानते हैं कि ओबामा की कॉफी कैसी है? यह काली और कमजोर है.”

आलोचना होने पर ट्वीट डिलीट कर माफ़ी मांगी
जूडी के ट्वीट के कुछ देर बाद ही इंटरनेट यूजर्स ने उनपर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप लगाया और उनकी आलोचना की. जूडी ने कुछ ही देर में ट्वीट डिलीट कर दिया.@JudyMozes टि्वटर हैंडलर पर उन्होंने अंग्रेजी में लिखा, “मैं इस वाहियात जोक के लिए माफी मांगती हूं. किसी और ने मुझे यह जोक सुनाया था. ” उन्होंने लिखा, “राष्ट्रपति ओबामा, मुझे आपके बारे में ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी. मुझे वे लोग अच्छे लगते हैं, जो अपनी नस्ल और धर्म के बारे में ज्यादा नहीं सोचते.” उन्होंने आगे लिखा, “मैं माफी मांगती हूं, अगर किसी का दिल दुखाया हो तो. मुझे उम्मीद है कि जब मेरे पति को मेरी हरकत के बारे में मालूम होगा, उसके बाद वो मुझे तलाक नहीं देंगे.” आपको बता दें कि जूडी के टि्वटर पर 74,400 फॉलोअर्स हैं.

पहले भी करती रहीं हैं आपत्तिजनक बातें 
जूडी के पति और इजरायल के गृह मंत्री सिल्वन शेलम प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी के सदस्य हैं. वे अमेरिका के साथ कूटनीतिक संबंधों के मंत्री भी हैं. जूडी मोजेस फैमिली की वंशज हैं, जो इजरायल के तेल अवीव से ‘येदिथ अहरोनोथ’ नाम का अखबार भी निकालते हैं. इसके अलावा, वे एक साप्ताहिक रेडियो प्रोग्राम होस्ट करती हैं और कई टेलीविजन शो में भी हिस्सा लेती हैं. वे अक्सर ही फेसबुक और टि्वटर पर राजनैतिक मामलों को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट करती रही हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी उनके निशाने पर रहते हैं.

एजेंसी