इस्लामाबाद. पाकिस्तान के रेलमंत्री ने कहा है कि हमारे पास बुलेट ट्रेन चलाने के लिए पैसा नहीं है. हम इसका खर्च नहीं उठा सकते इसलिए इस तरह की किसी भी परियोजना पर विचार नहीं कर रहे हैं. 
 
पाकिस्तान के अखबार डान ने लिखा है कि पाकिस्तान के रेलमंत्री ख्वाजा रफीक ने नेशनल असेंबली में कहा है कि चीन बुलेट ट्रेन बनाने में पाकिस्तान की मदद करे.पाकिस्तान की इस मांग का चीन ने मजाक उड़ाया है. चीन ने कहा है कि पाकिस्तान में अगर 160 किलोमीटर की स्पीड से ही ट्रेनें दौड़ने लगें तो उसे ही वह बुलेट ट्रेन समझ ले.
 
पाकिस्तान के रेल मंत्री ने एसेंबली में बताया कि हमने चीन से बुलेट ट्रेन बनाने में मदद मांगी तो चीन के अधिकारी हंस पड़े.  बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि चुनाव जीतने के बाद हम पाकिस्तान में बुलेट ट्रेन चलाएंगे. 
 
पाकिस्तान चाहता है कि चीन पाकिस्तान इकॉनामिक कॉरिडोर के तहत चीन बुलेट ट्रेन बनाने में पाकिस्तान की मदद करे. बता दें कि सीपीइसी के जरिए चीन पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह से खुद से जोड़ रहा है. इससे पाकिस्तान को बहुत फायदा होने वाला है. 
पाकिस्तान के रेलमंत्री ने कहा कि यहां के लोगों के पास इतना पैसा नहीं है कि वे बुलेट ट्रेन का टिकट खरीद पाएंगे इसलिए पाकिस्तान में बुलेट ट्रेन नहीं चल सकता.