नई दिल्ली : अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को यह आश्वासन दिया है कि वे पाकिस्तान कि सभी समस्याओं को सुलझाने में उसकी  मदद करना चाहते हैं. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रंप और शरीफ के बीच फोन पर बातचीत हुई. ट्रंप ने शरीफ से कहा कि वे पाकिस्तान दिक्कतों को दूर करना चाहते हैं. नवाज शरीफ ने भी ट्रंप को चुनाव जीतने पर बधाई दी.
 
बता दें कि ट्रंप की छवि पाकिस्तान के प्रति सख्त मानी जाती है और उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान को लेकर कई सख्त बयान दिए थे. भारत को भी उम्मीद है कि ट्रंप के आने से पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आएगा और आतंक पर रोक लगेगी. 
 
ट्रंप आतंकवाद और कट्टरता के सख्त खिलाफ माने जाते हैं. उन्होंने इसे खत्म करने का वादा किया था. वे पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को लेकर काफी नाराज थे. ट्रंप ने कहा था कि वह आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं कर रहा है. उन्होंने आतंक को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान को फटकार भी लगाई थी. 
 
ट्रंप ने शरीफ की तारीफ भी की है और कहा है कि वे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं उनका काम दिखाई दे रहा है. बुधवार को ट्रंप और शरीफ के बीच फोन पर बात हुई. इस बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं है. पाकिस्तान मीडिया की एक रिपोर्ट से यह पता चला है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप पाकिस्तान आकर शरीफ से मिलना चाहते हैं. 
 
बातचीत में नवाज ने ट्रंप को पाकिस्तान आने के लिए भी कहा. ट्रंप का भी कहना है कि वे पाकिस्तान जाकर शरीफ से मिलना चाहते हैं. ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तान के लोग बहुत समझदार हैं और पाकिस्तान में काफी संभावनाएं हैं.