वॉशिंगटन. अक्टूबर का महीना आते ही अमेरिका में हैलोवीन की तैयारियां शुरू हो जाती हैं. हर साल कद्दू को अजीब तरह से या डरावने तरीकों से सजाया जाता है, लेकिन इस बार इस त्यौहार ने राजनीतिक रूप ले लिया है. जी हां, अमेरिका में इस बार सोशल मीडिया में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर ट्रंपकिन काफी ट्रेंड कर रहा है.
 
 
सोशल मीडिया में इस वक्त लोग पंपकिन(कद्दू) को ट्रंप के चेहरे का रूप देकर फेसबुक और ट्विटर पर काफी पोस्ट कर रहे हैं.
 
 
बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव को अगले महीने नवंबर में होने वाले हैं. जहां रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप चुनाव लड़ रहे हैं, तो वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से हिलेरी क्लिंटन मैदान में हैं.
 
 
 
 
पिछले कुछ दिनों से डोनाल्ड ट्रंप को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल ट्रंप की साल 2005 की एक रिकॉर्डिंग सामने आने से वह सवालों के घेरे में हैं. उस रिक़र्डिंग में ट्रंप महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणियां करते दिख रहे हैं. हालांकि आलोचनाओं के बाद ट्रंप वीडियो के लिए माफी मांग चुके हैं.
 
क्या है हैलोवीन?
जैसे ही अक्टूबर का महीना और फसलों का महीना आता है अमेरिका में लोगों के बगीचों में अलग-अलग चेहरे के कद्दू सजने लगते हैं. यह त्यौहार 31 अक्टूबर के दिन अमेरिका, कनाडा, इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड, और ऑस्ट्रेलिया में मनाया जाता है. कहा जाता है कि इस दिन मृतक अपनी कब्र से बाहर आते हैं.