जिनेवा. संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार प्रमुख जैद राद अल हुसैन ने कहा है कि अगर रिपब्लकन पार्टी की तरफ से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप चुनाव जीत जाते हैं तो यह बहुत खतरनाक होगा. उन्होंने कहा है कि अगर ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बन जाते हैं तो यह अंतरराष्ट्रीय नजरिए से खतरनाक होगा. 
 
जैद ने यमन, सीरिया जैसे देशों में हो रही हिंसा पर बात करते हुए कहा, ‘ट्रंप की तरफ से की गई टिप्पणियों ने मुझे काफी विचलित कर दिया है.’ उन्होंने कहा, ‘अगर ट्रंप अपने दिए गए भाषणों के आधार पर राष्ट्रपति बनते हैं तो मुझे लगता है कि इस बात में कोई शक नहीं है कि ट्रंप अतंरराष्ट्रीय नजरिए से खतरनाक होंगे.’
 
 
मानवाधिकार प्रमुख ने आगे कहा कि उनकी किसी भी तरह के राजनीतिक अभियान में हिस्सा लेने की कोई मंशा नहीं है, लेकिन उन्हें लगा कि ट्रंप के मामले में कुछ बोलना जरूरी है.
 
बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप दूसरी प्रेसिडेंशियल बहस में कहा था कि वह लाखों लोगों को सीरिया से यहां आते नहीं देखना चाहते है, क्योंकि हम उनके बारे में, उनके मूल्यों के बारे में और वह हमारे देश के बारे में क्या सोचते हैं हम कुछ नहीं जानते हैं.