लंदन. शुक्रवार को आतंकी संगठन ISIS से संपर्क रखने के आरोप में ब्रिटिश मॉडल किंबर्ले मिनर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. मिनर्स सोशल मीडिया पर भी ISIS के वीडियो हमेशा लाइक और शेयर करती रहती हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पिछले दिनों ‘द सन’ के लिए टॉपलेस फोटोशूट से चर्चा में आई यह मॉडल पर आरोप है कि वह गोपनीय तरीके इस्लाम कबूल कर चुकी है. पिछले दिनों मिनर्स ने एक फोटो भी शेयर की थी जिसमें वो मुस्लिम कपड़ों में बंदूक के साथ खड़ीं थीं. मिनर्स हमेशा ISIS के वीडियो लाइक और शेयर करती रहती हैं.
 
जिसके बाद से ही ब्रिटेन की एंटी टेरिस्ट पुलिस और MI5 सीक्रेट सर्विस ने मामले की जांच शुरु कर दी है. गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने कई बार मॉडल को चेतवानी भी दी थी.
 
पुलिस ने ISIS से संबंध रखने के आरोप में के घर की तलाशी भी ली थी. फिलहाल मॉडल को जमानत पर रिहा कर दिया गया. फिलहाल पुलिस आगे की जांच करने में जुट गई है. 
 
नॉर्थ ईस्ट काउंटर टेररिज्म यूनिट ने कहा कि हमने किंबर्ले को उनकी आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.
 
इस पूरे मामले के बाद मॉडल ने सफाई दी कि यह उनके खिलाफ एक साजिश है और किसी नाम की फेक प्रोफाइल बनाई है. ISIS से संबंधों के आरोप में उन्होंने कहा ‘मैं सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हूं और मेरा किसी आतंकी संगठन से कोई मतलब नहीं.’मैं बहुत केयरिंग नेचर की हूं और मेरे पास एक दयालु दिल है.’