दुबई. आपने कारों के लिए लोगों की दीवानगी के बारे में तो सुना होगा, लेकिन इन कारों की नंबर प्लेट्स को लेकर भी लोगों में क्रेज कम नहीं है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है दुबई में जहां एक भारतीय मूल के कारोबारी ने केवल नंबर प्लेट के लिए ही 60 करोड़ खर्च कर दिए. दुबई में एक भारतीय कारोबारी ने अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट ‘D-5’ लेने के लिए करीब 60 करोड़ रुपये खर्च कर डाले. रकम इतनी बड़ी है कि इतने पैसों में 15 रॉल्स रॉयस गाडियां आ सकती हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दुबई में भारतीय मूल के कारोबारी बलविंदर साहनी अपनी रॉल्स रॉयस कार के लिए अपना फेवरेट नंबर चाहते थे. साहनी ने इस प्लेट के लिए जितनी कीमत दी है उतने में वो 15 से ज्यादा रॉल्स रॉयस कार खरीद सकते थे. दरअसल, दुबई में रहने वाले एक भारतीय कारोबारी बलविंदर साहनी को अपने मनपसंद नंबर प्लेट्स का ग़ज़ब का शौक़ है.
 
आरएसजी इंटरनेशनल के मालिक बलविंदर साहनी को यूनिक नंबर कलेक्ट करने का शौक है. उन्हें यहां अबु सबा के नाम से भी जाना जाता है. उनका कारोबार यूएई के अलावा भारत और अमेरिका में भी है. साहनी के पास इस तरह की कई विशिष्ट नंबर प्लेट्स हैं.
 
बता दें कि कार के लिए मनपसंद सिंगल डिजिट के लिए बोली लग रही थी. इसके लिए बलविंदर ने 33 मिलियन दिरहम की बोली लगाई.  बलविंदर का बिजनेस बलविंदर ने यह बोली D5 के लिए लगाई. बोली रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में लगाई गई.
 
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई में छोटे नंबरों वाली नंबर प्लेट्स रईसी की पहचान मानी जाती हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार यूएई में अभी तक सबसे महँगी नंबर प्लेट ‘D-1’ करीब 95 करोड़ में बिकी थी जिसे सईद-अल-खौरी नाम के बिज़नेसमैन ने 2008 में खरीदी थी.