वॉशिंगटन. अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी करने के बाद बुरी तरह से फंसते नजर आ रहे हैं. ट्रंप के कमेंट को लेकर उनकी काफी आलोचना भी हो रही है, हालांकि विवाद को बढ़ता देखते हुए ट्रंप ने माफी मांग ली है, फिर भी उनके इस कमेंट को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के ही कुछ लोगों ने अपना समर्थन वापस ले लिया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
हो रही है आलोचना
प्रतिनिधि सभा के स्पीकर पॉल रयान ने कहा, ‘ट्रंप की बातें सुनने के बाद मुझे बीमार जैसा महसूस हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि इस स्थिति से निपटने के लिए जितनी गंभीरता की जरूरत है उसे ट्रंप समझेंगे और देश को बताएंगे कि क्लिप में जो दिख रहा है वैसा नहीं है, बल्कि वह महिलाओं की इज्जत करते हैं.’
 
रिपब्लिकन यूटा के गवर्नर गैरी हर्बर्ट ने ट्रंप से अपना समर्थन वापस लेते हुए कहा है कि उनका महिलाओं को लेकर दिया गया बयान काफी अपमानजनक है. उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि मैं हिलेरी को सपोर्ट करता हूं, लेकिन मैं ट्रंप के लिए वोट नहीं करूंगा.’
 
 
अमेरीका के राष्ट्रपति पद के लिए नवंबर में चुनाव होने वाला है, इसमें केवल एक महीने का समय बाकी है. ऐसे में अभी कोई यह नहीं कह सकता कि ट्रंप के इस बयान का उनके चुनाव पर क्या असर पड़ेगा. 
 
आरएनसी अध्यक्ष जेसन चफेज ने भी अपना सपोर्ट वापस लेते हुए कहा, ‘मैं अब और ट्रंप का सपोर्ट नहीं कर सकता हूं. ट्रंप ने महिलाओं पर ऐसी आक्रामक और घृणित टिप्पणी की है जिसे मैं कभी सोच भी नहीं सकता हूं.’  
 
क्या है मामला?
बता दें कि ट्रंप का एक विवादित बयान एक पुराने वीडियो से सामने आया है. इसमें वह महिलाओं के बारे में भद्दी और आपत्तिजनक टिप्पणी करते दिख रहे हैं. वर्ष 2005 में ट्रंप ने एक सोप ओपेरा में ये टिप्पणी की थी. 
 
ट्रंप रिकॉर्डिंग में बता रहे थे कि एक लड़की को उन्होंने सेक्स के लिए मनाने की कोशिश की. ट्रंप ने कहा कि मैंने उसके साथ सेक्स किया और वह महिला शादीशुदा थी. उसे कुछ फर्नीचर चाहिए था. मैं उसे फर्नीचर शॉपिंग के लिए ले गया. मैंने उससे कहा कि मैं उसे बताऊंगा कि अच्छा फर्नीचर कहां मिलता है.
 
इसके बाद ट्रंप ने उसी शो में एक्ट्रेस एरियाना जकर को देखकर कहा कि उन्हें कुछ मिंट्स चाहिए. उन्होंने कहा, हो सकता है मैं उसे किस करने लग जाऊं क्योंकि मैं खूबसूरत लड़कियों को देखकर ही उनकी तरफ आकर्षित हो जाता हूं. यह आकर्षण एक चुंबक की तरह है. मैं किस करने के लिए बिल्कुल भी इंतजार नहीं कर पाऊंगा. ट्रंप यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि अगर आप स्टार हैं तो वे आपको सब कुछ करने देती हैं, आप तब उनके साथ कुछ भी कर सकते हैं.