इस्लामाबाद. भारत की बार-बार कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान हाफिज सईद को बचाता आ रहा है लेकिन इस बार ​एक पाक सांसद ने ही इसके विरुद्ध आवाज उठाई है. सांसद ने आतंकी संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पाकिस्तानी अखबार द डॉन ने बीबीसी उर्दू के हवाले से यह खबर दी है. खबर के मुताबिक  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी के एक सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने ससंद में पूछा, ‘हाफिज सईद जैसे नॉन-स्टेट एक्टर्स को बढ़ने का मौका हम क्यों दे रहे हैं? क्यों नहीं उन जैसे लोगों के पर कतरे जाते हैं?’
 
दुनिया में हुई छवि खराब 
अफजल ने यह भी पूछा, ‘हाफिज साईद कौन से ऐसे अंडे दे रहा है, जिसकी वजह से हम उसे पाल रहे हैं. पाकिस्तान की विदेश नीति की ये स्थिति है कि हम आज तक हाफिज सईद को खत्म नहीं कर सके.’ राणा अफजल पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की विदेश मामलों की एक कमेटी में भी शामिल हैं. 
 
सांसद ने यह भी कहा कि भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ​हाफिज सईद को मुद्दा बनाते हुए कहता है कि दोनों देशों के बीच विवाद की मुख्य वजह हाफिज है. हाफिज अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में एक आतंकी है. फ्रांस की यात्रा के दौरान भी विदेशी प्रतिनिधियों ने उसका जिक्र किया था. हालांकि, राणा अफजल ने द डॉन अखबार को ई-मेल भेजकर हाफिज सईद पर कार्रवाई की बात से इनकार किया है.