इस्लामाबाद. भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सहमा हुआ है, उसे डर है कि कहीं भारत हमला ना कर दें. इसी आशंका के चलते पाकिस्तान ने कराची के बाद लाहौर में भी 29 हजार फीट से नीचे विदेशी विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है. पाकिस्तान ने इससे पहले कराची में 33 हजार फीट से नीचे उडान भरने पर रोक लगा दी थी. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
  
एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक पाकिस्तान का ये कदम भारत से हमले को देखते हुए उठाया गया है. पाकिस्तान की ओर से जारी एक नोटिस में फ्लाइट्स पर रेस्ट्रिक्शन लगाने के पीछे ऑपरेशनल रीजन बताया गया है. इंडियन एयरलाइन के कमांडर के अनुसार आकाश में नीचे विमानों पर रोक लगाने के पीछे वजह ये हो सकती है कि पाकिस्तानी मिलिट्री जेट इस दौरान हवा में एक्सरसाइज करें. कराची जहां राजस्थान और गुजरात बॉर्डर के पास है, जबकि लाहौर जम्मू-कश्मीर और पंजाब के करीब है.
 
वहीं इस प्रतिबंध के चलते भारत से पाकिस्तान के रास्ते पश्चिमी और गल्फ देशों को जाने वाली फ्लाइट्स देर हो सकती हैं. सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने पहले कराची में केवल एक सप्ताह के लिए रोक लगाई थी, अब लाहौर में 31 अक्टूबर तक के लिए प्रतिबंध लगाया गया है.