वाशिंगटन. भारत के सर्जिकल स्ट्राइक से अब पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख परवेज़ मुशर्रफ घबरा गए हैं. मुशर्रफ का कहना है कि भारत की धमकी के बदले पाकिस्तान को भी धमकी देनी चाहिए.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
1999 के कारगिल युद्ध के सूत्रधार पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि उरी आतंकवादी हमले के बाद भारतीय नेताओं की कड़ी बयानबाजी के जवाब में वो भारत को  धमकी देते.
 
एक सवाल के जवाब में मुशर्रफ ने कहा, ‘मैं बदले में भारत को धमकी देता.’ पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह 18 सितंबर को उरी में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारतीय नेताओं और सैन्य अधिकारियों के बयानों का जिक्र कर रहे थे.
 
उन्होंने कहा, ‘ भारत हमें धमकी दे रहा है कि वे अपनी पसंद के समय और स्थान पर हम पर वार करने जा रहे हैं. और तो और ये  बात किसी और ने नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, सैन्य जनरल और सैन्य संचालन महानिदेशक ने कही है. यह बड़ा गंभीर मामला है.’  बृहस्पतिवार को वाशिंगटन में मुशर्रफ ने एक साक्षात्कार में कहा है कि अपनी पसंद के समय और स्थान पर हमला करने जैसी धमकी नहीं दी जानी चाहिए.
 
युद्ध पाक नहीं बल्कि भारत चाहता है
मुशरर्फ कहते हैं कि- ‘ऐसे में पाकिस्तान क्या करेगा? स्पष्ट रूप से, हम अपनी पसंद के समय और स्थान पर हमला करेंगे.’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘इससे युद्ध की स्थिति बनेगी. इसलिए ऐसा मत कीजिए. मैं समझता हूं कि युद्धोन्माद जो पाकिस्तान में नहीं बल्कि भारत में पैदा किया जा रहा है, वह एक मुद्दा है. वे हमेशा ऐसा करते हैं. यह सिर्फ इस वक्त नहीं हुआ है. हर समय वे ऐसा करते हैं.’
 
हालांकि परवेज मुशर्रफ के इस बयान से ये साफ पता चल रहा है कि पाकिस्तान में खलबली मची हुई है और डर का माहौल है.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर