नई दिल्ली. भारतीय सेना के सफल सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान इतनी सहम गया है कि उसने पीओके में मौजूद आतंकी कैंपों को हटाना शुरु कर दिया है. खुफिया विभाग के सूत्रों के अनुसार आतंकियों के साथ-साथ पाकिस्तान को भी डर है कि भारत दुबारा से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है. जिसके कारण पाकिस्तान ने पीओके से 24 आतंकी ट्रेनिंग कैंपों को हटा दिया है. खबर है कि उन्हें पाकिस्तान के अंदर दूसरी जगहों पर शिफ्ट किया जा रहा है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बता दें कि बुधवार की रात भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल ऑपरेशन के तहत 50 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था. अब इस भारतीय सेना की कार्रवाई का असर पीओके में देखने को मिल रहा है. खुफिया रिपोर्ट के अनुसार सर्जिकल स्ट्राइक से पहले पीओके में ट्रेनिंग कैंपों में 500 से ज्यादा आतंकी थे. इनमें से अधिकतर पीओके छोड़कर जा चुके हैं. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने पहले ही 17 आतंकी ट्रेनिंग कैंपों को पाक आर्मी के ठिकानों में शिफ्ट कर दिया था. अब खबरें आ रही है कि बाकी ट्रेनिंग कैंपों को भी आतंकियों ने खाली कर दिया है.
 
 
सूत्रों के अनुसार खाली कराये गए आतंकी कैंपों में मानशेरा का वो कैंप भी शामिल है जिसमें 26/11 के आतंकियों को ट्रेनिंग मिली थी. खुफिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकी पीओके में ट्रेनिंग कैंपों को छोड़कर अपने घरों में लौट गए हैं. खुफिया एजेंसियों के अनुसार खआली कराये जा रहे कैंपों में जैश, लश्कर और हिजबुल के 200 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे थे.
 
#SurgicalStrike से सहमा पाकिस्तान, POK में ट्रेनिंग कैंपों को छोड़कर भाग रहे हैं आतंकी