इस्लामाबाद. कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच का तनाव बढ़ता ही जा रहा है. एक ओर जहां भारत में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा अपने चरम है. आम जनता ही नहीं भारत सरकार भी पड़ोसी देश के खिलाफ कड़े कदम उठाने के संकेत दे रही है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भी भारत के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
प्रदर्शनकारी भारत विरोधी नारेबाजी करते हुए पोस्टर दिखा रहे हैं. पाक की स्थानीय मीडिया में इस तरह के प्रदर्शन की तस्वीरें और खबरें प्रमुखता से छप रही है. हैरानी की बात तो ये है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथों में एक पोस्टर दिखाई दे रहा है. इस पोस्टर में पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कटा हुआ सिर हाथ में लिया हुआ दिखाया गया है. साथ ही आर्मी प्रमुख के दूसरे हाथ में एक खून से सना हुआ खंजर दिखाया गया है.
 
पाकिस्तानी अखबार ‘द नेशन’ के अनुसार इस्लामाबाद में लोग कश्मीर में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर में हुई हिंसा को लेकर भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. यही नहीं  भारत विरोधी नारे भी लगा रहे हैं. 
 
बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद से पाकिस्तान में विरोध
बता दें कि 8 जुलाई को कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आंतकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहानी वानी को एनकाउंटर में मार गिराया था. इस घटना के बाद से पूरी घाटी में विरोध प्रदर्शन और हिंसक झड़पें हो रही हैं. प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी संघर्ष में अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं. 
 
बुरहान के एनकाउंटर के बाद से ही घाटी में तनाव के कारण कर्फ्यू लगा हुआ है. मंगलवार को लगातार 81वें दिन भी जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. हालांकि मंगलवार को कर्फ्यू में ढील दी गई थी पर लोगों के एक साथ जमा होने पर रोक जारी थी.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर