न्यूयॉर्क. यूएन जनरल असेंबली में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान से पाकिस्तान बौखला गया है, और उसने सुषमा के इस बयान को आधारहीन और झूठ का पुलिंदा करार दिया है. संयुक्त महासभा में पाकिस्तानी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने सुषमा स्वराज के पाकिस्तान पर लगाए गए आरोपों को सिरे से नकार दिया.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मलीहा ने कहा कि भारत कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया को गुमराह कर रहा है. भारतीय विदेश मंत्री के यूएन में भाषण के बाद मलीहा लोधी ने कहा कि भारत का सबसे बड़ा झूठ ये है कि कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है.
 
मलीहा लोधी ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा कि कश्मीर के विवाद को अंतरराष्ट्रीय तौर पर मान्यता मिली हुई है. मलीहा ने आगे लिखा कि ये सबसे बड़ा झूठ है कि कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन नहीं हो रहा है. जबकि उल्लंघन दस्तावेजों में दर्ज हैं. मलीहा ने भारत के द्वारा संयुक्त राष्ट्र में बलूचिस्तान का मुद्दा उठाए जाने पर सवाल खड़े किए. मलीहा ने लिखा कि बलूचिस्तान, पाकिस्तान का आंतरिक मुद्दा है, संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के सिद्धांतों और अंतरराष्ट्रीय नियमों का खुला उल्लंघन है.
 
हालांकि मलीहा लोधी के बयान पर भारतीय प्रतिनिधि ने भी करारा जवाब दिया है. यूएन में भारतीय प्रतिनिधि इनम गंभीर ने फिर दोहराया कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है, और हमेशा रहेगा. इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने न्यूयॉर्क पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि अगर पाकिस्तान को ये गलतफहमी है कि वो हमसे कश्मीर को छीन सकता है तो उसका ये नापाक मंसूबा कभी पूरा नहीं होगा.