न्यूयॉर्क. केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 71वें सत्र में हिस्सा लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गईं हैं. सुषमा स्वराज यूएन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी साथ ही संयुक्त राष्ट्र की आम सभा को संबोधित भी करेंगी. अनुमान है कि स्वराज यूएन में पाकिस्तान के द्वारा भारत पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे सकती हैं.  
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
राजनीतिक जानकारों के अनुसार उरी हमले के बाद यूएन गईं विदेश मंत्री पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब कर सकती हैं. बताया जा रहा है कि सुषमा, नवाज शरीफ के द्वारा कश्मीर मुद्दे पर भारत पर लगाए गए तमाम आरोपों का जबाव देंगी. साथ ही आतंकवाद के मुद्दे पर पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान को बेनकाब भी करेंगी. इतना ही नहीं भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र के स्थायी सदस्यों अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, रूस और चीन को पाकिस्तान के खिलाफ सबूत सौंपे जाने की संभावना है.
 
बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर राग अलापते हुए हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को युवा कश्मीरी नेता बताया था. इतना ही नहीं नवाज शरीफ ने भारतीय सेना पर कश्मीर में मजलूमों पर हिंसा करने का झूठा आरोप भी लगाया था.