नई दिल्ली. अगर आपमें काबिलियत है तो आप 2.3 करोड़ कमा सकते है. ये अफवाह नहीं बल्कि हकीकत है. गूगल ने ऐसे लोगों के लिए एक ऑफर दिया है जोकि इथिकल हैकिंग जानते हैं. जी हां अगर आप इथिकल हैकिंग में उस्ताद है तो आपके पास ढाई करोड़ रुपए कमाने का सुनहरा मौका है. गूगल ने एक ऑफर पेश किया है जिसके तहत गूगल के स्मार्टफोन नेक्सस 6P और नेक्‍सस 5X को हैक करने वालों को कंपनी ने 3.5 लाख डॉलर का इनाम देने का ऐलान किया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
कंपनी इस ऑफर में भाग लेने वालों को ईमेल ऐड्रेस और मोबाइल उपलब्ध कराएगी. इसके एवज में हैकर्स को मेल और मैसेज के लिए गूगल के दोनों फोन को हैक करना होगा. 
 
बता दें कि गूगल के अलावा फेसबुक, एप्‍पल और माइक्रोसाफ्ट जैसी कंपनियां भी समय समय पर इस तरह के ऑफर पेश करती रहती हैं, जिसके तहत हैकर्स को उनके किसी प्रोडक्ट को हैक करने या खामी ढूंढने का ऑफर दिया जाता है और ढूंढने पर एक खास रकम देने का ऐलान किया जाता है. 
 
गूगल के अनुसार यह प्रतियोगिता छह महीने तक चलेगी. इस ऑफर में पहली स्थान पाने वाले को दो लाख डॉलर, दूसरे स्थान वाले को एक लाख डॉलर और तीसरे स्थान वाले को 50 हजार डॉलर का इनाम कंपनी देगी. गूगल ने उम्मीद जताई है कि इस प्रतियोगिता से वह अपने प्रोडक्ट को और भी बेहतर बना सकेगा.