नई दिल्ली. दुनिया के सबसे बुजुर्ग आदमी को पिछले 24 सालों से मौत का इंतजार है, लेकिन मौत है कि आती ही नहीं है. हम बात कर रहे है इंडोनेशिया में जन्मे ऐसे व्यक्ति की जिसकी उम्र 145 साल बताई जा रही है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इंडोनेशिय़ाई सरकारी विभाग के अनुसार मबाह गोथो का जन्म 31 दिसंबर 1870 को हुआ था. इंडोनेशियाई अधिकारियों ने जब मबाह के दस्तावेजों को जांचा, तो वह हैरान रह गए. अब मबाह दुनिया के सबसे ज्यादा लंबी उम्र जीने वाले व्यक्ति बन गए हैं. लेकिन इतनी अच्छी आयु गुजारने के बावजूद मबाह खुश नहीं हैं और अपने लिए मौत चाहते हैं.  
 
ब्रिटेन की न्यूज वेबसाइट ‘द इंडीपेंडेंट’ के अनुसार मबाह के बच्चों की मौत हो चुकी है और अब वह अपने पोते- परपोतों के साथ जीवन व्यतीत कर रहे हैं. उनकी चार शादियां हुई थीं. आखिरी पत्नी की मौत 1988 में हुई थी. मबाह को किस कदर मौत का इंतजार है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 1992 में खुद को दफनाए जाने के लिए कब्र भी खुदवा ली थी, लेकिन तब से लेकर आज तक मरने का ही इंतजार कर रहे हैं. 
 
बता दें कि अभी तक सबसे ज्यादा जीने वाले व्यक्ति के रुप में फ्रांस की जेनी कालमेंट का नाम दर्ज था. जो 122 साल की हैं. लेकिन इंडोनेशिया के मबाह गोथो ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है.